इंस्टेंट नूडल्स की जनक नूरैनी का 59 साल की उम्र में निधन, वे पिछले 30 सालों से नूरैनी कंपनी के फ्लेवर डिपार्टमेंट में मैनेजर थीं

  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Noorani, The Father Of Instant Noodles, Died At The Age Of 59, She Was A Manager In Flour Department Of Noorani Company For The Last 30 Years.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंस्टेंट नूडल्स की जनक कही जाने वाली नूनक नूरैनी का 27 जनवरी को निधन हो गया है। वे 59 साल की थी। उनकी मौत की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। वह नूनक ही थीं, जिन्होंने सबसे पहले इंडोनेशिया में इंस्टेंट नूडल्स की शुरुआत की थी। इसके बाद नूडल्स पूरी दुनिया में मशहूर हुए। नूरैनी के नूडल्स की वजह से ही इंडोमी कंपनी का मी-गुरेंग ब्रांड मशहूर हुआ था। बीते 30 सालों से नूरैनी कंपनी के फ्लेवर डिपार्टमेंट में मैनेजर के तौर पर काम कर रही थीं।

नूनक के निधन की खबर सुनकर कई फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। इंस्टेंट नूडल्स को पहली बार 1988 में नाइजीरिया में निर्यात किया गया था। उसके बाद 1995 में कंपनी ने अपनी पहली नूडल्स बनाने वाली फैक्ट्री की शुरुआत की। लोगों के बीच इस नूडल्स की बढ़ती मांग को देखते हुए हर रोज इस फैक्ट्री में लगभग 8 करोड़ पैकेट बनाए जाने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *