गांधी-नेहरू परिवार से भयभीत है बीजेपी, उसे राहुल गांधी का भी खौफ : भूपेश बघेल

गांधी-नेहरू परिवार से भयभीत है बीजेपी, उसे राहुल गांधी का भी खौफ : भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो).

गुवाहाटी:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का मानना है कि भाजपा (BJP) भारतीय राजनीति में व्यापक मौजूदगी रखने वाले गांधी-नेहरू परिवार (Gandhi-Nehru family) से ‘‘भयभीत” है. उन्होंने साथ ही कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए ‘‘एकमात्र विकल्प” हैं. बघेल ने कहा कि भगवा पार्टी गांधी से बहुत डरती है क्योंकि वह लगातार लोगों को प्रभावित करने वाले प्रासंगिक मुद्दे उठाते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यदि भाजपा किसी से सबसे ज्यादा भयभीत है तो वह गांधी-नेहरू परिवार है. जब इंदिरा गांधी सत्ता में आई थीं, तब यही जनसंघ के लोग उन्हें ‘गूंगी गुड़िया’ कहते थे. इस वाक्य का इस्तेमाल कर वे उनका मजाक उड़ाते थे.”

यह भी पढ़ें

बघेल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘लेकिन, इंदिरा गांधी ने अपने काम के जरिए साबित कर दिया कि वह एक लौह महिला थीं. जब उन्हें मौका मिला, उन्होंने पाकिस्तान का विभाजन कर बांग्लादेश बनाया. दुनिया ने ऐसा पहले नहीं देखा था जो उन्होंने किया था.”

राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा सांसद (राहुल) देशभर में भाजपा और आरएसएस के खिलाफ लड़ने वाले एकमात्र अखिल भारतीय नेता हैं. बघेल ने कहा, ‘‘राहुल गांधी से भाजपा इतना डरती क्यों है? जबकि वह सिर्फ एक सांसद हैं. क्योंकि, राहुल जमीन से जुड़े नेता हैं. वह आम लोगों की आवाज सुनते हैं और उनके मुद्दे उठाते हैं.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *