ट्रैक्टर परेड हिंसा पर Kapil Sibbal बोले- आंदोलन तोड़ने के लिए BJP ने रचा षड्यंत्र

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद कमजोर पड़ता किसान आंदोलन (Farmers Protest) एक बार फिर जोर पकड़ता जा रहा है. इसी बीच कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

आंदोलन तोड़ने के लिए रचा जा रहा षड्यंत्र

उन्होंने कहा कि बिना इजाजत कोई लाल क़िले (Lal Quila) में नहीं पहुंच सकता. वे लोग (प्रदर्शनकारी किसान) सीधा लाल किला चले गए और वो लोग खुद कह रहे हैं कि हमें किसी ने नहीं रोका. आंदोलन को तोड़ने के लिए कई षड्यंत्र रचे जा रहे हैं.

31 जनवरी तक दिल्ली बॉर्डर पर इंटरनेट ठप

वहीं हिंसा के बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अहम निर्णय लेते हुए सिंघु बॉर्डर (Singhu Border), टीकरी बॉर्डर (Tikri Border) और गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर शनिवार रात 11 बजे से 31 जनवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद करने की घोषणा की है. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के समर्थक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार को एक बार फिर से इकट्ठा होने लगे. इस वजह से भारी संख्या में भीड़ वहां जमा हो गई. हालांकि गाजियाबाद के प्रशासन ने यूपी गेट से प्रदर्शनकारियों को हटने का अल्टीमेटम दिया है. यहां सुरक्षाबल बड़ी संख्या में तैनात किए गए हैं.

LIVE TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *