दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में बाइक स्टंट और नारेबाजी

दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में बाइक स्टंट और नारेबाजी

दिल्ली की सिंघू बॉर्डर पर किसान आंदोलन स्थल पर स्टंट करते हुए बाइक सवार.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) की सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Movement) का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें बाइक स्टंट (Bike stunts) किया जा रहा है. बताया गया है कि ये वीडियो ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) की तैयारी का है. मोबाइल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो बाइक पर सवार स्टंटबाज स्टंट कर रहे हैं और लोग पीछे से नारेबाजी भी कर रहे हैं. यह वीडियो सिंघु बॉर्डर पर हरियाणा की सीमा का है, जो 23 जनवरी का बताया गया है. 

यह भी पढ़ें

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस पहले ही किसान नेताओं से कह चुकी है कि किसी भी तरीके से रोड पर परेड के दौरान स्टंट न किया जाए और न ही परेड में शामिल वाहनों को स्पीड से चलाएं.

उधर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिया है कि रिपब्लिक डे परेड पर जो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे वे शार्ट नोटिस पर आगे की तैनाती के लिए तैयार रहें. किसानों की रैली के चलते उन्हें रिपब्लिक डे परेड के बाद अलग-अलग जगहों पर जाना होगा. किसानों की रैली के रूट को जोन और सेक्टरों में बांटा गया है, जहां उनकी तैनाती होगी. उन्हें शार्ट नोटिस पर मूव करना होगा.

दिल्ली पुलिस ने आज कहा कि किसान (Farmer) गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली (Delhi) में आ सकते हैं लेकिन गणतंत्र दिवस परेड को डिस्टर्ब नहीं होने देंगे. रैली पूरी शांतिपूर्ण होगी. ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने के भी इनपुट  मिले हैं. किसान रैली को डिस्टर्ब करने के लिए 308 पाकिस्तान से ट्विटर हैंडल मिले हैं.  दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पुलिस ट्रैक्टर रैली के मूवमेंट को सही तरीके से गाइड करेगी. यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. तमाम जरूरी इंतजाम में सब लगे हैं. मेडिकल या कोई हादसा हो जाए तो उससे निपटने के इंतजाम हो रहे हैं. 

Newsbeep

किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस

गौरतलब है कि कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसान 26 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने वाले हैं. किसानों के इस कदम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसमें पुलिस खुद फैसला ले कि उसे क्या करना है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *