नीतीश कुमार ने लालू यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की पर फोन करने से किया इनकार

नीतीश कुमार ने लालू यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की पर फोन करने से किया इनकार

लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ने के बाद दिल्ली के एम्स लाया गया.

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने अभी तक अपने पूर्व सहयोगी और राजद नेता लालू प्रसाद यादव की सेहत का हालचाल नहीं लिया है. नीतीश कुमार से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के जल्द स्वस्थ होने की कामना की पर फोन करने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें- लालू यादव की हालत गंभीर, शाम को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के AIIMS लाया जाएगा

लालू को सांस लेने में तकलीफ के बाद रांची से दिल्ली के एम्स लाया गया है. एम्स में उनकी तमाम शारीरिक दिक्कतों को लेकर इलाज चल रहा है. 72 साल के लालू यादव चारा घोटाले के कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं. उनका पहले रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज हो रहा था.

नीतीश से जब इस बारे में आज पूछा गया तो उन्होंने कहा, “याद है न कि 2018 में उनके केयरटेकर ने क्या कहा था जब मैंने उनके स्वास्थ्य का हालचाल लिया था? तभी मैंने यह निश्चय कर लिया था कि उनकी सेहत के लिए जानकारी नहीं लूंगा. मैं केवल सिर्फ अखबारों के जरिये जानकारी लेता हूं.” केयरटेकर से आशय लालू यादव के पुत्र और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  से था. दो साल पहले जब नीतीश कुमार ने लालू यादव की सेहत के बारे में चल रहीं अटकलों के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री को फोन किया था तो वो बुरी तरह भड़क गए थे. हालांकि नीतीश कुमार ने कहा कि वह लालू यादव के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करते हैं.” 

Newsbeep

नीतीश कुमार के राजद से नाता तोड़ लेने और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना लेने के कदम को देखते हुए तेजस्वी ने तब कहा था, “इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अगर कभी भविष्य में हम दोबारा गठजोड़ के लिए तैयार होते हैं तो बाद में भी हमें धोखा नहीं देंगे. दरवाजे अब बंद हो चुके हैं.”

तेजस्वी यादव ने तब मुख्यमंत्री की पहल को बेहद देरी से निभाया गया शिष्टाचार बताया था. उन्होंने कहा था, आश्चर्यजनक रूप से लालू जी के अस्पताल में भर्ती होने के चार माह बाद नीतीश जी को उनकी खराब सेहत का पता चला. नीतीश कुमार ने तब ही कहा था कि यह आखिरी वक्त है, जब वह लालू यादव की सेहत के बारे में जानकारी ले रहे हैं. नीतीश से जब यह पूछा गया कि क्या वह लालू जी की सेहत के बारे में हालचाल लेते रहते हैं तो नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने एक बार ही नहीं बल्कि लालू यादव की सेहत के बारे में चार बार जानकारी ली थी, लेकिन अब नहीं. अब मैं न्यूजपेपर के जरिये उनके स्वास्थ्य के बारे में अपडेट लेता हूं.

दिल्ली के AIIMS में भर्ती हुए लालू यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *