पीएम मोदी कल बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे, नेताजी की जयंती के समारोह में होंगे शामिल

पीएम मोदी कल बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे, नेताजी की जयंती के समारोह में होंगे शामिल

PM modi बंगाल में एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे

नई दिल्ली:

पीएम मोदी कल बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे. पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नेताजी की जयंती के समारोह में शामिल होंगे. देश के प्रति नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अदम्य भावना और निस्वार्थ सेवा का सम्मान करने और उन्हें याद करने के लिए सरकार ने देश की जनता विशेषकर युवाओं को प्रेरणा देने के लिए, हर साल 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें

पीएम नेशनल लाइब्रेरी मैदान में एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे. पश्चिम बंगाल के 200 पटुआ कलाकार 400 मीटर लंबे कैनवास पर चित्रकारी करेंगे. इसमें सुभाष चंद्र बोस के जीवन को दर्शाया जाएगा. नेताजी पर एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का भी उद्घाटन किया जाएगा.  प्रधानमंत्री द्वारा एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी किया जाएगा.इस मौके पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम “Amra Nuton Jouboneri Doot” भी आयोजित किया जाएगा. मोदी इस पूरे कार्यक्रम में भाग लेने वाले कलाकारों और प्रतिभागियों से भी मुलाकात करेंगे.

प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे असम में भूमि पट्टा वितरण समारोह में शामिल होंगे. दोपहर 3.30 बजे के करीब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के नेताजी भवन का दौरा करेंगे. करीब 3.45 बजे वह नेशनल लाइब्रेरी में कलाकारों के साथ संवाद करेंगे. शाम 4.30 बजे प्रधानमंत्री विक्टोरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

Newsbeep

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बंगाल दौरा ऐसे वक्त हो रहा है, जब वहां चुनावी सरगर्मी बढ़ गई हैं. तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी शक्ति प्रदर्शन में जुटे हैं. बीजेपी ने बंगाल की हर विधानसभा सीट पर परिवर्तन यात्रा निकालने का फैसला किया है.

पीएम मोदी असम के शिवसागर भी जाएंगे
असम के शिवसागर में मोदी 1.06 लाख भूमि पट्टे आवंटित करने के प्रमाण पत्रों का वितरण करेंगे. असम के लोगों के भूमि अधिकारों की रक्षा के लिए राज्य सरकार यह नई भूमि नीति लाई है. असम में 2016 में 5.75 लाख भूमिहीन परिवार थे. वर्तमान सरकार ने मई 2016 से अब तक 2.28 लाख भूमि पट्टों / आवंटन प्रमाण पत्र वितरित किए हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *