स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को कोविड टीकों के सुरक्षित और प्रभावी होने का दिया आश्वासन

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को कोविड टीकों के सुरक्षित और प्रभावी होने का दिया आश्वासन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन – फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 टीका लगवाने से लोग संक्रमण से अपना बचाव कर सकेंगे और कुछ समय में यह महामारी जड़ से खत्म हो जाएगी. उन्होंने कुछ लोगों के बीच टीका लगवाने से संबंधित शंकाओं दूर करने के लिये आईईसी के पोस्टर जारी करते हुए यह बात कही. केन्द्रीय मंत्री ने टीकों से संबंधित सुरक्षा और प्रभावकारिता पर टिप्पणी करते हुए कहा, ”यह विडंबना है कि एक ओर तो दूसरे देश हमसे टीके मांग रहे हैं वहीं, दूसरी ओर हमारे देश में एक ऐसा वर्ग है कि जो अपने संकीर्ण राजनीतिक फायदों के लिये इन टीकों के बारे में गलत जानकारी फैलाकर संदेह पैदा कर रहा है.”

यह भी पढ़ें

Newsbeep

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में हर्षवर्धन के हवाले से कहा गया, ”कोविड टीका लगवाने से कोई व्यक्ति संक्रमण से बचाव तो कर ही सकता है. साथ ही इससे कुछ समय में यह महामारी भी जड़ से खत्म हो जाएगी.” मंत्री ने लोगों से टीके बारे में ”झूठे निहित अभियानों और गलत जानकारी” से सावधान रहने का आग्रह किया.

मंत्री ने कोविड टीकों की सुरक्षा और प्रभावकारिता पर टिप्पणी करते हुए कहा, ”मशहूर अस्पतालों के सभी नामचीन डॉक्टर टीके लगवा चुके हैं और टीकाकरण कार्यक्रम की प्रशंसा कर चुके हैं. राजनीतिक हित रखने वाले लोग संवेदनशील लोगों के बीच टीके को लेकर अफवाहें फैलाकर झिझक पैदा कर रहे हैं.”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *