109 वर्षीय मैराथन धावक फौजा सिंह पर बन रही है फिल्म, ‘मैरी कॉम’ के डारेक्टर ने संभाली कमान

109 वर्षीय मैराथन धावक फौजा सिंह पर बन रही है फिल्म, 'मैरी कॉम' के डारेक्टर ने संभाली कमान

Fauja Singh Biopic: 109 वर्षीय मैराथन धावक पर बन रही है फिल्म

खास बातें

  • फौजा सिंह पर बन रही है फिल्म
  • ओमंगल कुमार कर रहे हैं डायरेक्टर
  • 109 वर्षीय मैराथन धावक है फौजा सिंह

नई दिल्ली :

Fauja Singh Biopic: मशहूर दिवंगत लेखक खुशवंत सिंह की किताब ‘टर्बन टोर्नेडो (Turban Tornado)’ पर फिल्म बनने जा रही है, और इस फिल्म का नाम होगा ‘फौजा (Fauja).’ यह फिल्म सिख सुपरमैन के नाम से मशहूर मैराथन धावक फौजा सिंह पर आधारित है. फौजा सिंह (Fauja Singh) 109 साल के हैं, जिन्होंने मैराथन धावक के रूप में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर, इस उम्र में भी अपनी  ऊर्जा से लोगों को हैरान कर दिया था. ओमंग कुमार दुनिया के सबसे बुजुर्ग मैराथन धावक की इस बायोपिक को डायरेक्ट कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें

Newsbeep

ओमंग कुमार (Omung Kumar) इससे पहले ‘मैरी कॉम’ और ‘सरबजीत’  जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. ओमंग कुमार ‘फौजा (Fauja)’ को लेकर बताते हैं, ‘फौजा सिंह की कहानी उनके खिलाफ खड़ी की गई बाधाओं को दर्शाती है. उनकी इच्छाशक्ति उन्हें अपने पैरों  पर खड़ा करती है, जिन्हें समाज और उनकी उम्र के कारण चुनौती दी गई.’

निर्माता कुणाल शिवदसानी का मानना है,’यह ऐसे व्यक्ति की खूबसूरत कहानी है जिसे मैराथन में दौड़ने के जुनून का एहसास होता है, और जो उसके वर्ल्ड आइकन के रूप में पहचान दिलानेवाली एपिक यात्रा को दर्शाती है. ओमंग मेरे बहुत करीबी  दोस्त हैं और इस फिल्म के लिए हम दोनों ही एक सामान दृष्टिकोण रखते हैं.’ वहीं सह-निर्माता राज शांडिल्य कहते हैं, ‘फौजा सिंह एक असली हीरो हैं यह फिल्म हमें ऐसे सफर पर ले जाएगी जहां हमें यह एहसास होगा कि हमारे दादा दादी किस उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं.’ इस तरह अब फौजा सिंह की लाइफ को परदे पर देखा जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *