Bihar Police SI PET 2021 Date: बिहार पुलिस के SI PET की तिथि जारी, यहां जानें पूरा Detail

Patna: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग यानि बीपीएसएससी  ने अपनी वेबसाइट पर SI, सार्जेंट, और सहायक अधीक्षक कारा भर्ती 2019 के अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा Physical Efficiency Test की तिथि घोषित कर दी है. इस संबंध में BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है जिसके अनुसार, शारीरिक दक्षता परीक्षा Physical efficiency test का आयोजन मार्च से किया जाएगा.

वहीं, जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, वे PET में हिस्सा ले सकेंगे. पीईटी का आयोजन पटना के गर्दनीबाग स्थित पटना हाईस्कूल मैदान में किया जाएगा. ये वही मैदान हैं जहां फिलहाल सिपाही भर्ती का फिजिकल टेस्ट हो रहा है. BPSSC की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक, ये फिजिकल टेस्ट 2 हजार 404 पदों के लिए होगा.

ये भी पढ़े- Bihar School reopen: 8 फरवरी से खुलेंगे वर्ग 6-8 तक के स्कूल, सभी शिक्षकों को जल्द करना होगा Join

बता दें कि इस भर्ती के तहत लिखित परीक्षा का आयोजन पिछले साल नवंबर में किया गया था, जिसमें 15 हजार 151 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की थी. फिजिकल टेस्ट में शामिल अभ्यर्थियों का मेडिकल होगा जिसके बाद बिहार के अलग-अलग थानों में इन्हें नियुक्ति किया जाएगा.

ये भी पढ़े- Bihar Sarkari Naukri Latest Notification: खत्म हुआ वनवास! Primary शिक्षकों के 94,000 पदों पर जल्द होगी बहाली

जानकारी के मुताबिक, जिन 2 हजार 404 पदों के लिए बीपीएसएससी बहाली ले रहा है, उसमें सबसे अधिक Sub-Inspector के 2 हजार 64 पद हैं. इसी तरह सार्जेंट के 215 और सहायक अधीक्षक जेल Assistant Jail Superintendent के 125 पद हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 अगस्त 2019 से 28 सितंबर 2019 तक लिए गए थे. BPSSC ने कहना है कि ‘फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड इसकी वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे लिहाजा अभ्यर्थी वेबसाइट को लगातार चेक करते रहें’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *