CBSE 10th-12th Board: 4 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं, छात्र बोले- जल्द जारी की जाए डेटशीट

CBSE 10th-12th Board: 4 मई से शुरू होंगी परीक्षाएं, छात्र बोले- जल्द जारी की जाए डेटशीट

नई दिल्ली:

CBSE 10th-12th Board: कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए 2021 की CBSE बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होनी हैं, जबकि प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 मार्च से स्कूल स्तर पर आयोजित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें

दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए अपने स्कूलों को फिर से खोल दिया है ताकि आने वाले पेपर्स की तैयारी में छात्रों की मदद कर सकें. हालांकि, जैसे-जैसे बोर्ड परीक्षा की तारीख नज़दीक आ रही है, छात्र बार-बार फाइनल डेटशीट के लिए पूछ रहे हैं ताकि उन्हें परीक्षा की तैयारी में मदद मिल सके.

दूसरी ओर, बिहार जैसे राज्य फरवरी से अपनी फाइनल बोर्ड परीक्षा शुरू करेंगे, जबकि वे पहले ही प्रैक्टिकल परीक्षा दे चुके हैं. कक्षा 10,12 के छात्रों का अब सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है. वह सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार और CBSE को डेटशीट जल्द जारी करने के लिए कह रहे हैं.

विभिन्न छात्र राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET 2021) सहित राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों को लेकर भी चिंतित हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि किसी भी परीक्षा की तारीखों में किसी भी प्रकार का क्लैश न हो.  

एक छात्र ने ट्ववीटर में लिखा, छात्रों में से एक ने कहा, “हम चाहते हैं कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 2021 जल्द जारी करे.”  वहीं एक अन्य ने कहा, ” परीक्षा के रूटीन की घोषणा करें”.

योजना और तैयारी के लिए समय की कमी का हवाला देते हुए, माता-पिता में से एक ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से पूछा, “आप 10 वीं बोर्ड के लिए डेटशीट कब जारी करेंगे.”एक अन्य छात्र ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट के बारे में पूछा.

एक छात्र ने कहा, “जो छात्र बोर्ड परीक्षा देने जा रहे हैं, वे अत्यधिक गर्म मौसम में 2 घंटे तक उस मास्क को कैसे पहनेंगे? उत्तर भारत में, मई सबसे गर्म महीना होता है.”

Newsbeep

“क्या कोई मुझे कक्षा 9वीं के लिए डेटशीट या सिलेबस बता सकता है? मेरे स्कूल ने हमें अभी तक नहीं बताया है और मैं परेशान हूं क्योंकि परीक्षाओं को फरवरी में स्थानांतरित कर दिया गया है. क्या कोई मुझे बता सकता है कि मैं किसी भी विषय के अध्यायों की पुष्टि कर सकता / सकती हूं? ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *