Coronavirus India LIVE Updates: मध्य प्रदेश में कोरोना के 417 नए मामले, अब तक 3865 की मौत

<!– –>

Coronavirus India LIVE Updates: मध्य प्रदेश में कोरोना के 417 नए मामले, अब तक 3865 की मौत

कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़े हैं. (फाइल फोटो)

<!–New Delhi: –>

भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों को कोरोनावायरस (Coronavirus) ने अपनी जद में लिया है. अभी तक 11.47 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 25.48 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) के कुछ राज्यों में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में कोविड-19 के नए मामलों में वृद्धि जारी है और पिछले कुछ घंटों में इस महामारी के सामने आए नए मामलों में से 85.95 प्रतिशत मामले इन्हीं राज्यों में दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 14,989 नए मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे अधिक 7,863 नए मामले सामने आए. इसके बाद केरल में 2,938 जबकि पंजाब में 729 नए मामले सामने आए.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और कर्नाटक में नए मामले सामने आ रहे हैं.” उसने कहा कि केंद्र उन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के लगातार संपर्क में है और जानकारी ले रहा है, जहां इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़ रही है. मंत्रालय ने कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने और कड़ी सतर्कता बनाए रखने की सलाह दी गई है. केंद्र सरकार ने कोविड -19 के हाल में बढ़े मामलों से निपटने के लिए उच्च स्तरीय टीमों को महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर रवाना किया है. तीन सदस्यीय टीमों का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी कर रहे हैं. देश में 1,70,126 लोग उपचाराधीन हैं, जो संक्रमण के कुल मामलों का 1.53 प्रतिशत है.

Coronavirus Latest Updates in Hindi (Covid-19): 

Mar 04, 2021 06:16 (IST)

Coronavirus LIVE Updates: मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस के 417 नए मामले

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 417 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,62,850 तक पहुंच गई. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से किसी की भी मौत नहीं हुई. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,865 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *