IIFT MBA 2021 Exam: आज है परीक्षा, यहां पढ़ें कैसे देना है पेपर, ये है गाइडलाइन

IIFT MBA 2021 Exam: आज है परीक्षा, यहां पढ़ें कैसे देना है पेपर, ये है गाइडलाइन

नई दिल्ली:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 86 भारतीय शहरों के परीक्षा केंद्रों पर आज 24 जनवरी, 2021 को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (IIFT) MBA 2021 की प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी. अधिकारियों ने पहले एडमिट कार्ड जारी किए थे जिन्हें आधिकारिक वेबसाइट iift.nta.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें

IIFT परीक्षा पैटर्न के अनुसार, छात्रों को 120 मिनट की कुल समयावधि में बहुविकल्पीय प्रश्नों के उत्तर देने होंगे. परीक्षा में क्वांटिटेटिव एनालिसिस, रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन और वर्बल एबिलिटी, डेटा इंटरप्रिटेशन और लॉजिकल रीजनिंग और जनरल अवेयरनेस शामिल होंगे. (परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिए यहां क्लिक करें)

IIFT MBA 2021: परीक्षा के दिन की गाइडलाइन

– उम्मीदवारों को एक मूल फोटो आईडी प्रूफ – ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, चुनाव आईडी कार्ड, या पासपोर्ट के साथ आईआईएफटी एडमिट कार्ड की एक हार्ड कॉपी लानी होगी.

– प्रवेश प्रक्रिया के अंत तक उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र रखना होगा क्योंकि यह प्रवेश के हर चरण में आवश्यक होगा.

-उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड में बताए गए रिपोर्टिंग समय के अनुसार परीक्षा केंद्र पर पहुंचना चाहिए.

– उम्मीदवारों को COVID-19 से संबंधित सभी सामाजिक दूरियों के मानदंडों का कड़ाई से पालन करना चाहिए.

– परीक्षा के दौरान हर समय फेस मास्क पहनना अनिवार्य है.

बता दें, IIFT दिल्ली, कोलकाता और काकीनाडा परिसरों में एमबीए (आईबी) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आईआईएफटी प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के रूप में आयोजित की जाएगी.

Newsbeep

IIFT MBA (IB) प्रोग्राम में शामिल होने के इच्छुक छात्रों को पहले NTA IIFT 2021 में क्वालिफाई करना होगा, और फिर ग्रुप डिस्कशन, राइटिंग स्किल असेसमेंट और इंटरव्यू राउंड को क्लियर करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *