Israel Embassy Blast: पीएम मोदी पहुंचा जांच का अपडेट, Benjamin Netanyahu ने जताया ये भरोसा

नई दिल्ली: इजरायली दूतावास के बाहर हुए धमाके की जानकारी दी गईराजधानी में दिल्ली में शुक्रवार की शाम को इजराइली दूतावास के नजदीक हुए विस्फोट की जांच की सारी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को दी गई है. इस बीच खबर ये भी आई कि दिल्ली ब्लास्ट की जांच NIA को सौंपी जा सकती है. इस पड़ताल में इजरायली एजेंसी मोसाद (Mosad) भी मदद कर सकती है. वहीं मौके से मिली इजरायली राजदूत के नाम एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें लिखा है, ‘अभी तो ये ट्रेलर है. आगे जनरल सुलेमानी का बदला लिया जाएगा.’

स्पेशल सेल की जांच जारी

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सूत्रों के मुताबिक IED लगाने से पहले पूरे इलाके की रेकी की गई थी. शनिवार को डीसीपी स्पेशल सेल (Special Cell) प्रमोद कुशवाह इजराइल के दूतावास पहुंचे. पुलिस को डॉक्टर अब्दुल कलाम रोड की CCTV फुटेज मिली जिसकी जांच जारी है. एक बार फिर ब्लास्ट वाली जगह से सबूत जुटाए गए. इस दौरान एक जला दुपट्टा, स्टील के छर्रे और और इजरायली राजदूत के नाम मिली एक चिट्ठी भी शामिल है. इस बीच एक कैब की पहचान हुई है जिसके ड्राइवर से पूछताछ की गई. 

ये भी पढ़ें- Israel Embassy के पास Blast करने वालों के खिलाफ Delhi Police को मिले सबूत

इजरायल के PM ने भारत पर जताया भरोसा

धमाके की खबर आनन-फानन में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को भी दी गई. अधिकारियों के मुताबिक इस दौरान नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल को ‘पूरा विश्वास है कि भारतीय अधिकारी घटना की गहन जांच करेंगे और वहां रह रहे इजराइलियों और यहूदियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे.’

भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान

खबर सामने आते ही विदेश मंत्री एस जयशंकर ( MEA S Jaishankar) भी एक्टिव हुए. जयशंकर ने अपने इजराइली समकक्ष गाबी अशकेनजी से बात की. उन्होंने कहा, ‘ मामले की जांच जारी है. दोषियों का पता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी’. वहीं इससे पहले इजराइल के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि नई दिल्ली में दूतावास के बाहर विस्फोट के बाद इसके सभी राजनयिक और दूतावास के सभी कर्मचारी ‘सुरक्षित एवं सकुशल’ हैं. 

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: NH-24 हाईवे किया गया बंद, किसानों की बढ़ रही है तादाद

दिल्ली में शुक्रवार की शाम को इजराइली दूतावास के बाहर कम तीव्रता वाला आईईडी विस्फोट हुआ. अधिकारियों ने यहां बताया कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने अपने इजराइली समकक्ष मीर बेन शब्बात से बात की और इजराइली दूतावास के नजदीक बम विस्फोट के बाद की स्थिति और चल रही जांच से उन्हें अवगत कराया था.

LIVE TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *