Israeli Embassy के पास बरामद हुए लिफाफे में लिखा है- ‘अभी सिर्फ ये ट्रेलर’, जांच में जुटी Delhi Police

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इजरायल के दूतावास (Israeli Embassy) के पास हुए ब्लास्ट की जांच में पुलिस को बड़े सबूत मिले हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने मौके से एक लिफाफे को बरामद किया है, जिसमें धमकी दी गई है. पुलिस को शक है कि ब्लास्ट के पीछे ईरानी नागरिक हो सकते हैं.

पुलिस इस समय दिल्ली में बसे सभी ईरानी नागरिकों का ब्यौरा इकट्ठा कर रही है. दिल्ली के सभी होटलों से संपर्क किया जा रहा है और वहां रुके ईरानी नागिरिकों की डिटेल्स ली जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, IED घर में बना हुआ लगता है. इसमें अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया होगा.

जांच के दौरान मौके से एक लिफाफा बरामद हुआ है. जिसमें लिखा है कि ये सिर्फ एक ट्रेलर था, मूवी अभी बाकी है. इसमें पिछले साल 2020 में मारे गए ईरान के दो बड़े लीडर का जिक्र भी किया गया है.

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, धमाका जिंदल हाउस के करीब हुआ था. वहां पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. जिंदल हाउस की दीवार काफी ऊंची है, जबकि एक कैमरा ब्लास्ट वाली जगह से थोड़ी दूरी पर पेड़ के पास लगा है. लेकिन उस कैमरे की फुटेज किसी तकनीकी वजह से अभी तक रिट्रीव नहीं हो पाई है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, IED लगाने से पहले लोगों ने पूरे इलाके की पहले रेकी की थी और फिर IED लगाया गया. पुलिस इस वक्त अब्दुल कलाम रोड पर लगे तमाम सीसीटीवी की जांच कर रही है.

इस बीच दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके को इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने आतंकी हमला करार दिया है. उन्होंने कहा कि धमाका करने वालों का पता लगाया जा रहा है. धमाके का निशाना इजरायली दूतावास था.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच में पता चला है कि धमाके के बाद दो संदिग्ध घटनास्थल पर गए थे. वो एक कैब से उतरकर वहां गए थे. इस बीच दिल्ली पुलिस ने कैब ड्राइवर की पहचान कर ली है. पुलिस इस वक्त उस कैब ड्राइवर से पूछताछ करके दोनों संदिग्धों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *