Weather Update: दिल्ली-NCR में घना कोहरा, पंजाब से बिहार तक कोहराम, कई इलाकों में बारिश के आसार

दिल्ली-NCR में घना कोहरा, पंजाब से बिहार तक कोहराम, कई इलाकों में बारिश के आसार- जानें अपने शहर का हाल

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरा उत्तर भारत आज भी कोहरे की घनी चादर (Dense Fog)  में समाया रहा. पंजाब के अमृतसर से लेकर, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश बिहार, असम के कई हिस्सों में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा. इसकी वजह से विजिबिलिटी कई इलाकों में 25 मीटर से भी कम रही. दिल्ली के कई इलाकों में कोहरे की वजह से सड़कों पर अंधेरा छाया रहा. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

यह भी पढ़ें

कोहरे का असर आवागमन पर भी पड़ा है. इसकी वजह से नॉर्दर्न रेलवे की दस ट्रेनें देरी से चल रही हैं. IMD ने कई राज्यों में बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. दिल्ली, चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में 23 जनवरी को बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं.

Newsbeep

पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज से मौसम करवट बदल सकता है. IMD के मुताबिक समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई पर पश्चिमी विक्षोभ का एक टर्फ सक्रिय है, उसकी वजह से उत्तर भारत में बूंदाबांदी या हल्की बारिश से फिर से न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है. हरियाणा के पंचकूला, अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल तक  24 जनवरी को 2 से 4 डिग्री तक तापमान में कमी आने की भी संभावना जताई गई है. 25 और 26 जनवरी को भी धुंध छा सकती है. 

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 23 जनवरी से 26 जनवरी तक असम,  मेघालय नागालैंड, त्रिपुरा में सुबह के समय भारी कोहरा छा सकता है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्रों में 23 जनवरी को भारी कोहरा छा सकता है. पटियाला, गोरखपुर, भागलपुर, मालदा में आज सुबह कोहरे की वजह से विजिबिलिटी 25 मीटर से भी कम दर्ज की गई. दिल्ली के कई इलाकों, चंडीगढ़, अंबाला, पटना में भी दृश्यता 50 मीटर के करीब रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *