कोरोना का कहर : हरियाणा सरकार ने शाम 6 बजे तक सभी दुकानें बंद करने का दिया निर्देश

कोरोना का कहर : हरियाणा सरकार ने शाम 6 बजे तक सभी दुकानें बंद करने का दिया निर्देश

Coronavirus Cases Today : कोविड-19 के बढ़ते मामलों से अस्पतालों पर दबाव

चंडीगढ़:

कोरोनावायरस के अभूतपूर्व मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने गुरुवार को एक आदेश जारी कर प्रदेश में सभी दुकानों को शाम 6 बजे तक बंद करने को कहा है. सभी गैर-जरूरी जमावड़ों पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है. हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह पाबंदियां शुक्रवार से प्रभावी होंगी. अनिल विज ने ट्वीट किया, ‘हरियाणा में कल से सभी दुकानें शाम छह बजे से बंद रहेंगी, सभी गैर-जरूरी जमावड़ों पर पाबंदी है और तय नियमों के तहत कार्यक्रमों का आयोजन करने वालों को एसडीएम से अनुमति लेनी होगी.

यह भी पढ़ें

हरियाणा सरकार ने हाल ही में बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों में अधिकतम 50 लोग और खुली जगह पर होने वाले आयोजन में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की सीमा तय की है. कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में इजाफे के बाद करीब 10 दिन पहले हरियाणा सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया था. राज्य मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि कम भीड़भाड़ वाले इलाकों में स्थित अकेली दुकानों को इससे छूट दी जा सकती है,

लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसलों जिलों के उपायुक्त करेंगे. खट्टर ने कहा कि यह आदेश भीड़-भाड़ वाले इलाकों में स्थित दुकानों पर कठरोता से लागू होगा.खट्टर ने दोहराया कि हरियाणा सरकार राज्य में लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रही है.मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, वे निश्चिंत होकर अपना काम करें. हरियाणा में 21 अप्रैल को कोविड-19 के 9,623 नये मामले आए और संक्रमण से 45 लोगों की मौत हो गई.

गौरतलब है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. गुरुवार 22 अप्रैल को भारत में एक दिन में 3 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं, जो एक दिन में दर्ज होने वाले मामलों में दुनिया में किसी भी देश से ज्यादा हैं. भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 3,14,835 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 59 लाख पार कर 1,59,30,965 हो गई है. पिछले एक दिन में 2,104 मरीज़ों की मौत हुई. यह भी एक दिन में कोरोनावायरस से मौत का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल तादाद 1,84,657 हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *