कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दुबई से भारत की उड़ानें 10 दिन के लिए स्थगित करेगी Emirates : न्यूज एजेंसी ANI

Emirates कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दुबई से भारत की उड़ानें 10 दिन के लिए स्थगित करेगी : न्यूज एजेंसी ANI

प्रतीकात्‍मक फोटो

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एयरलाइन कंपनी  Emirates ने शनिवार से दुबई से भारत की उड़ानें 10 दिन के लिए सस्‍पेंड करने का फैसला किया है. न्‍यूज एजेंसी ANI की ओर यह जानकारी दी गई.खाड़ी के देशों की एयरलाइन कंपनी की यह फैसला ब्रिटेन की ओर से भारत से आने वाले यात्रियों पर कड़े यात्रा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद सामने आया है. भारत के कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन भी अपनी भारत यात्रा रद्द कर चुके हैं. भारत में कोरोना केसों में आए उछाल के चलते फ्रांस ने भी कहा है कि वह भारत से उसके यहां आने वाले यात्रियों को 10 दिन के लिए क्‍वारैन्‍टाइन करेगा.

संयुक्‍त अरब अमीरात ने बुधवार को घोषणा की वह करीब 10 मिलियन कोरोना वैक्‍सीन डोज दे चुका है. यूएई ने चेतावनी दी थी कि जो भी लोग वैक्‍सीन के बिना रह जाएगा, उन्‍हें मूवमेंट को लेकर कड़े प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा. यूएई में कोरोना वायरस के 502,000 केस सामने रिकॉर्ड हुए हैं, यह संख्‍या पड़ोसी सऊदी अरब से कहीं ज्‍यादा है. कोरोना पर नियंत्रण के लिए यहां मास्‍क पहनने और सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन करने जैसे नियमों पर कड़ाई से अमल किया जा रहा है.

भारत की बात करें तो यहां कोरोनावायरस को लेकर दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते नज़र आ रहे हैं. गुरुवार को देश में पहली बार COVID-19 संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आए, जो अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. वैसे, यह लगातार पांचवां दिन है, जब देशभर में ढाई लाख से ज़्यादा COVID-19 संक्रमण के नए मामले दर्ज हुए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 3,14,835 नए COVID-19 केस दर्ज किए गए, जिन्हें मिलाकर देश में कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 59 लाख पार कर 1,59,30,965  हो गई है. इसी अवधि में देशभर में 2,104 मरीज़ों की मौत हुई, और यह भी एक दिन में कोरोनावायरस से हुई अब तक की सबसे बड़ी तादाद है. इसके साथ ही देश में इस रोग से जान गंवाने वालों की कुल तादाद 1,84,657 हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *